खास आपके लिए

[latest][slideshow]

फिल्म संजय लीला भंसाली की हो, और बवाल न हो.. तो मजा नहीं आता..

संजय लीला भंसाली और बवाल का तो मानों चोली दामन का साथ है..

फिल्म संजय लीला भंसाली की हो, और बवाल न हो.. तो मजा नहीं आता..

अब संजय लीला भंसाली ठहरे बॉलीवुड के शानदार डायरेक्टर.. और उनकी फिल्मों में उनके जैसा शानदार सेट.. ऊपर से रोमांटिक कहानी और मधुर संगीत.. और उसमें चार चांद लगाते हैं विवाद.. जी हां.. जितना विवाद उतनी पब्लिसिटी और उतना ही पैसा.. अभी तक का रिकॉर्ड ही देख लो.. विवादों की वजह से फिल्मों की कमाई में बड़ा इजाफा हुआ है.. संजय लीला भंसाली की तीनों विवादित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थीं..


'हम दिल दे चुके सनम' से लेकर 'पद्मावत' तक, लगभग हर फिल्म पर हंगामा हुआ है.. किसी में कंटेंट को लेकर तो किसी फिल्म के नाम पर लोगों की आपत्ति रही है.. 


और अब बवाल हो रहा है आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को लेकर.. वैसे तो कहते हैं कि 'नाम में क्या रखा है', लेकिन यहां तो 'नाम' पर इतना कोहराम होता है कि फिल्म इंडस्ट्री की नींद, सुकून और चैन, सब छिन जाता है.. अब जैसा कि आपको पता ही होगा कि फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज होने वाली है.. लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों में आ गई है.. 


महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक अमीन पटेल ने फिल्म का नाम बदलने की मांग की है.. उनका कहना है कि फिल्म के टाइटल में 'काठियावाड़ी' है, जिससे कि शहर की छवि खराब होने की आशंका है.. काठियावाड़ शहर अब उस तरह का नहीं है जैसा कि 1950 के दशक में था.. वहां कि महिलाएं अलग-अलग पेशे में काफी आगे बढ़ रही हैं.. इस फिल्म के नाम से काठियावाड़ शहर की छवि खराब होगी.. इसलिए फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए..


वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी फिल्म और उसके नाम पर बवाल हुआ हो. किसी फिल्म की रिलीज से पहले ही उसका नाम विवादों में घिरा गया हो.. इससे पहले संजय लीला भंसाली की ही फिल्म पद्मावत, राम-लीला, बाजीराव-मस्तानी, अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब, शाहरुख खान की फिल्म बिल्लू और जॉन अब्राह्म की फिल्म जाफना​ सहित कई फिल्मों के नाम पर विवाद हो चुका है. उनका नाम भी बदला जा चुका है.


फिल्मों पर विवाद होना अब आम बात हो गई है.. और कई बार तो फिल्म मेकर्स जानबूझकर ऐसा करते हैं कि कंट्रोवर्सी पैदा हो जाए.. पिछले 11 सालों में आई चर्चित फिल्मों के रिकॉर्ड देखने पर साफ पता चलता है कि जिन फिल्मों पर विवाद हुआ है, वे हिट साबित हुईं. केवल फिल्म 'छपाक' और 'पानीपत' ही ऐसी फिल्में रहीं, जो अपना बजट तक नहीं निकाल पाई.. इसके अलावा 10 फिल्में हिट साबित हुई हैं..

No comments:

Please do not enter any spam link in the comment

People's Corner

[people][stack]

Travel corner

[travel][grids]

Movie Corner

[movie][btop]

Instagram Feed