खास आपके लिए

[latest][slideshow]

शोर से काफी दूर..सुकून के काफी करीब.. (सफरनामा)

शोर से काफी दूर..सुकून के काफी करीब.. (सफरनामा)
बात बस इतनी सी है कि मुझे जिंदगी से प्यार है.. इसलिए घर में कैद रहना मुझे मंजूर है.. लेकिन एक न एक दिन तो ये कोरोना का अंधेरा छटेगा.. और तब फिर से शुरू होगा मेरा सफरनामा.. लेकिन तब तक के लिए मैंने सोचा कि कुछ सेफ ट्रैवल प्लेस हैं.. जहां विजिट किया जा सकता है..

जैसा कि मैं दिल्ली NCR में रहती हूं.. और दिल्ली वाले समझ सकते होंगे कि कितना शोर है यहां.. यहां तक कि इस कोरोना महासंकट के वक्त भी यहां शांति दूर-दूर तक नहीं थी.. इसलिए यहां के लोग सुकून के पल जीने के लिए ठिकाने ढूंढते हैं.. और अगर आप भी इन्ही की तरह सुकून के ठिकाने की तलाश में हैं.. तो बॉस ये ब्लॉग बस आपके ही लिए है..


पहले लॉकडाउन.. फिर कोरोना ने ऐसी स्थति बना दी जिसकी वजह से पैरों में बेड़ियां पड़ चुकी है.. वैसे तो हम इंतजार कर ही रहे हैं कि कब ये सब खत्म होगा.. और कब हम दोबारा उडे़ंगे.. लेकिन तब तक के लिए.. क्यों न हम अपने आस-पास ही ऐसी जगह एक्सप्लोर करें.. जो हम हमेशा इग्नोर करते आए हैं.. पूरी सेफ्टी के साथ यहां जाने का प्लॉन बनाया जाए..


तो इसलिए मैं आज आपको उन 5 रिजॉर्ट्स के बारे में बताऊंगी, जो दिल्ली से ज्यादा दूर भी नहीं है.. लेकिन यहां के शोर से काफी ज्यादा दूर है.. यहां आप अपनी फैमिली या पार्टनर के साथ सुकून के पल बिता सकते हैं.. और ये रिजॉर्ट्स इतने ज्यादा खूबसूरत हैं, कि यहां बिताया समय आपको जिंदगी भर याद रहेगा.. तो शुरू करते हैं..


1- मेरा गांव मेरा देश

अंधेरे में उजालों का "सफरनामा"

एक हफ्ते पहले ही  यहां होकर आई.. मिट्टी की खुशबू का मजा लेना हो तो यहां जा सकते हैं.. जाते ही आप स्वीमिंगपूल में डुबकी लगाइए.. मजे करिए.. रुकने के लिए आपको यहां पर मड हाउस मिलेंगे.. लेकिन आप वहां ज्यादा रुकेंगे नहीं.. क्योंकि आपके कदम आपको एक्टिविटी एरिया में ले जाएंगे..जहां पर आप काफी सारी एक्टिविटीज कर सकते हैं.. उसके बाद शाम को तारों की छांव के बीच आपके लिए बेहद सुकून का माहौल बनाया जाएगा.. जहां आप मूवी इंज्वॉय करेंगे.. ये जगह मूरथल के नजदीक एक छोटे  से गांव में है.. जो आपको  काफी अफॉर्डेवल प्राइस में काफी कुछ मेमोरी दे जाएगी..


2- हेरिटेज विलेज रिजॉर्ट एंड स्पा, मानेसर

अंधेरे में उजालों का "सफरनामा"

मैं केवल एक बार ही यहां गई हूं. और मेरा बार-बार जाने का मन करता है. ये जगह इतनी खूबसूरत थी कि वापस आने का मन ही नहीं हो रहा था. इस रिजॉर्ट को बिल्कुल राजस्थान की हवेली जैसा लुक दिया गया है. और हां सबसे अच्छी बात है यहां आपको इंडियन और वेस्टर्न स्टाइल का बेहतरीन मिश्रण देखने को मिलेगा. ये रिजॉर्ट दिल्ली-जयपुर हाइवे पर गुड़गांव के पास मानेसर में है. दिल्ली से 43 किलोमीटर दूर है, और दिल्ली एयरपोर्ट से यहां पहुंचने में केवल 30 मिनट लगते है.


3- कैंप वाइल्ड धौज,फरीदाबाद 

अंधेरे में उजालों का "सफरनामा"

कैंप धौज, दिल्ली के पास फरीदाबाद के मांगर गांव के पास है. दिल्ली और गुड़गांव से तो ये काफी पास है. और भाईसाब वीकेंड में तो यहां जो भीड़ लगती है. देखने लायक होती है. दिल्ली की भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर सुकून के पल चाहिए तो अरावली की पहाड़ियों के बीच बसे इस कैंप का प्लान जरूर बनाइए. यहां काफी एडवेंचर ऐक्टिविटीज भी एंजॉय कर सकते हैं.


4- सुरजीवन रिजॉर्ट, मेवात

अंधेरे में उजालों का "सफरनामा"

सुरजीवन रिजॉर्ट दिल्ली-जयपुर हाइवे एनएच-8 पर गुड़गांव के पास मेवात में है. इस रिजॉर्ट का सेटअप गांव जैसा किया गया है. मिट्टी की दीवारें और छप्पर की छत जैसी चीजें आप्को इस रिजॉर्ट में नजर आएंगी. खुले आसमान में शोर से दूर आपको इस जगह में काफी सुकून मिलेगा. और सबसे अच्छी बात से कि दिल्ली से यहां पहुंचने में केवल 1 घंटे लगते हैं. क्योंकि दिल्ली से 29 किलोमीटर की दूरी पर है.


5- बोटैनिक्स नेचर रिजॉर्ट, सोहना

अंधेरे में उजालों का "सफरनामा"

ये रिजॉर्ट दिल्ली से करीब 51 किलोमीटर दूर सोहना के पास दमदमा लेक के किनारे है. अरावली की पहाड़ियों के बीच बसा ये रिजॉर्ट बेहद खूबसूरत है, और यहां करने को इतना कुछ है कि आपकी यह ट्रिप हमेशा के लिए यादगार बन जाएगी.


फिलहाल ये 5 जगह ही बता रही हूं अपने अनुभव से.. क्योंकि ये जगह ऐसी हैं जहां से इस तनाव भरे माहौल में आप पेटी भर-भर के सुकून बटोर कर ला सकते हैं.. बाकी कोरोना में ये लोग क्या गाइडलाइंस फॉलो कर रहे हैं.. ये आप इनसे संपर्क कर के पता कर सकते हैं.. 

Stay Home Stay Safe

No comments:

Please do not enter any spam link in the comment

People's Corner

[people][stack]

Travel corner

[travel][grids]

Movie Corner

[movie][btop]

Instagram Feed