खास आपके लिए

[latest][slideshow]

ड्रग्स, मीडिया, फिल्म इंडस्ट्री.. और सोशल मीडिया पर चरस..

ड्रग्स, मीडिया, फिल्म इंडस्ट्री.. और सोशल मीडिया पर चरस..
सुशांत केस में इतना ज्यादा ड्रग्स-ड्रग्स हो चुका है न.. कि फ़िल्म इंडस्ट्री के बारे में बात होती है तो सबसे पहले दिमाग में केवल ड्रग्स ही आता है..


और नहीं तो क्या.. पहले तो मनोरंजन, कला, संगीत आता था.. और अब तो भाईसाब सुन लीजिए.. जिन कलाकारों को हम युवाओं के रोल मॉडल और इंस्पिरेशन मानते हैं न.. वो असल जिंदगी में ऐसी-ऐसी आदतों के गुलाम होते हैं.. कि आपको नफरत ही हो जाएगी उनसे.. शराब, ड्रग्स, गांजा, कोकीन, मरीजुआना, एलएसडी, हसीस इतने ही नाम पता है हमको.. इंटरनेट में देख के बता रहे हैं.. और ये सारे मादक पदार्थ के शिकार हैं हमारे बॉलीवुड स्टार्स.. 


भाइया ड्रग्स हो.. गांजा हो.. शराब हो.. या कोई और नशा करने वाली चीज.. नशेड़ी लोग कहते हैं कि ये चीजें सुख और दुख, दोनों दौर के साथी होते हैं.. फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि हर जगह के लोगों की मानसिकता बन चुकी है.. लेकिन हम बात कर रहे हैं  बॉलीवुड की.. तो फिल्म इंडस्ट्री के लिए तो ये ऐसे काम करते हैं कि.. फ़िल्म चल गई तो जश्न में नशा कर लिया.. और फ़िल्म पिट गई तो फिर ग़म को भुलाने के लिए नशा कर लिया.. और भी कई बहाने हैं.. जैसे काम का प्रेशर में कर लिया.. काम न मिलने के फ्रस्ट्रेशन में कर लिया.. वगैरह-वगैरह.. 


वैसे जब हमने प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत की फ़िल्म फैशन देखी थी तब हम थोड़े छोटे थे.. लेकिन हमने सोचा कि फिल्मों में तो वैसे भी सबकुछ बढ़ा-चढ़ा कर ही दिखाते हैं.. लेकिन अब लगता है कि नहीं.. फैशन में तो फिल्म और फैशन इंडस्ट्री की असल सच्चाई दिखाई गई थी.. अब तो हर किसी की जुबां पर ये बातें तैरने लगी है कि बॉलीवुड ड्रग्स और नशे में चूर है.. और इससे टैलेटेंड लोगों का करियर जोखिम उठाने पर आमदा है.. खैर


सुशांत सिंह केस में ड्रग एंगल ने जिस तरह से रायता फैलाया है न.. एकदम काला सच खोल के रख दिया है फ़िल्म इंडस्ट्री का.. कई लोग तो कह रहे हैं कि ये कुछ कलाकार तो ड्रग्स और शराब के नशे में ही अदाकारी का जलवा दिखाते हैं.. मतलब शूटिंग करते हैं.. करते ही होंगे भाई हम कौन सा देखने जाते हैं.. खैर.. रिया चक्रवर्ती और ड्रग डीलर के कनेक्शन की कहानी तो सारे चैनल वाले दिखा रहे हैं.. इसलिए इस बारे में कुछ भी नहीं बोलना हमको.. 


ऊपर से कंगना रनौत.. इन्होंने ने तो जिस तरह से एक के बाद एक बड़े स्टार्स के चेहरे बेनकाब करने शुरू कर दिए.. मानों पता नहीं कौन से जनम का बदला ले रहीं हों.. और फिर सैफ अली खान का खुलासा कि उन्होंने 22 साल की उम्र में एलएसडी का सेवन किया था.. संजय दत्त के नशे की लत  के बारे में तो सबको पता ही है.. और बॉबी देओल ने बताया कि शराब की लत ने उनका फ़िल्मी करियर डुबो दिया था.. प्रतीक बब्बर ने तो 13 साल की उम्र से ही ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था.. और लंबे समय के बाद जब उन्हें एहसास हुआ तो वह अपनी आदत सुधार पाए.. 


कुछ ऐसी ही कहानी फरदीन खान की भी है.. और तो और रणबीर कपूर भी फिल्म स्कूल में अक्सर मरीजुआना का सेवन करते थे..


इस तरह की कई और बातें सामने आने के बाद वाकई लगता है कि बॉलीवुड एक रेव पार्टी की तरह है.. जिसमें सेक्स के साथ ही ड्रग्स और शराब का बोलबाला होता है.. और इससे बहुत कम लोग ही अछूते रह पाते हैं.. लेकिन इस बारे में कभी कोई बात नहीं करता.. बस ये एक ऐसी हकीकत है.. जिससे फ़िल्म इंडस्ट्री के सैकड़ों-हजारों छोटे बड़े स्टार्स लंबे समय से जूझते आ रहे हैं..


जब सुशांत के बारे में खबर आई कि वह गांजे का सेवन करते थे.. साथ ही ये बात भी सामने आई कि रिया सुशांत को जाने-अनजाने ड्रग्स देती थी.. इसके बाद फ़िल्म इंडस्ट्री में शराब और ड्रग्स को लेकर मीडिया वालों ने डिबेट बैठा ली.. रोज बहस होती है.. दुनिया के सारे मुद्दों को छोड़कर केवल ड्रग्स के मुद्दे पर.. वैसे तो फ़िल्म इंडस्ट्री लंबे समय से शराब और ड्रग्स जैसे नशीले पदार्थों की चपेट में है.. चाहे मीना कुमारी, गुरुदत्त, मधुबाला, धर्मेंद्र और पहले जमाने के स्टार हों या संजय दत्त, बॉबी देओल, प्रतीक बब्बर, रणबीर कपूर, फरदीन खान, पूजा भट्ट, मनीषा कोइराला, हनी सिंह.. वगैरह-वगैरह.. 


हालांकि इनमें से ज्यादातर ने अपनी आदत सुधार ही लेते हैं एक वक्त आने पर.. जिससे उनके फैंस को बुरा लगे.. और चरित्र भी पवित्र रहे..

No comments:

Please do not enter any spam link in the comment

People's Corner

[people][stack]

Travel corner

[travel][grids]

Movie Corner

[movie][btop]

Instagram Feed