खास आपके लिए

[latest][slideshow]

चीन की दोबारा डिजिटल ठुकाई.. इस बार PUBG का नंबर !

चीन की दोबारा होगी डिजिटल ठुकाई ! इस बार PUBG का नंबर !

अरे ओ... ओ... भाईसाब.. ओ.. पबजी वाले भइया.. ये खबर सुनी क्या..

हां तो भइया चार दिन से खबर तो यही चल रही है कि चीन की दोबारा डिजिटल ठुकाई हो सकती है.. डेटा-वेटा लीक का चक्कर बताया जा रहा है इस बार भी.. वैसे तो टिकटॉक बैन होने से ही आधा टेक्निकल अतिक्रमण खतम हो गया था भारत से..! लेकिन अब नंबर है PUBG का..

पिछले दिनों लद्दाख की गलवान घाटी में चीन की सेना ने जो कुछ भारतीय सैनिकों के साथ किया.. उसका बखान हमको करने की जरूरत तो है नहीं.. बच्चा- बच्चा जानता है.. कि क्या रायता फैला था.. और उसी चक्कर में दो देशों की लड़ाई में कुछ ऐप्स को सूली पर चढ़ा दिया गया था.. और अभी तक दोनों देशों के बीच की खाई पटने का नाम नहीं ले रही है..

पहले भी धधकते प्रतिशोध की आग में भारत ने चीन की कमजोर नब्ज दबा पकड़ ली थी.. और ड्रैगन की आंखों में मिर्ची झोंकी थी... अरे मतलब टिकटॉक के साथ 59 ऐप्स बैन कर चीन की डिजिटल ठुकाई कर दी थी..


और अब एक चोट और ड्रैगन को देने वाली है भारत सरकार.. और ये वाली चोट भाईसाब ड्रैगन को काफी लंबे समय तक दर्द देने वाली है.. क्योंकि हमारी सरकार का मन अभी भरा नहीं.. और अब दोबारा ठुकाई की तैयारी तेज कर दी गई है.. सुनने में आ रहा है कि भारत ने 47 चीनी ऐप्स को बैन कर दी गई हैं.. जो पहले बैन की गईं 59 ऐप्स की क्लोन हैं.. ऐप्स के नाम-वाम की ज्यादा जानकारी हमको है नहीं.. लेकिन जितनी खबर सुनने में आ रही है सरकार बड़े ही एक्शन में है.. और उस हिसाब से इस बार सरकार के निशाने पर PUBG है.. और ये खबर सुनने के बाद गेमर्स समुदाय बड़े ही दुख वाले जोन में.. क्योंकि पोचिंकी में बवाल नहीं काट पाएंगे अगर बैन हो गया तो... खैर..

द इकोनॉमिक टाइम्स की खबर की माने तो 47 चीनी ऐप्स पर लगाए गए ताजे बैन पर सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगी.. और इसकी आधिकारिक घोषणा करेगी...


सबसे बड़ी बात कि इस बार जो एप्स दो देशों के बीच नफरत की भेंट चढ़ी हैं.. उनमें ज्यादातर ऐप्स गेम्स के लिए जानी जाती हैं.. लेकिन भई 49 ऐप्स को बैन किया जाना एक तरफ है.. और लोकप्रियता के कारण पब्जी को बैन किया जाना एक तरफ है.. बात भारत में पब्जी यूजर्स की हो तो आज भारत की एक बड़ी आबादी इस मोबाइल गेम की दीवानी है. और आंकड़ों पर नजर डालें तो मिलता है कि अब तक पब्जी को भारत में कुल 50 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है.. जिसमें फ़िलहाल इस गेम के 33 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं...

बाकी देखिए.. आगे क्या होता है.. जितने भी तगड़े गेमर्स हैं उन्होंने तो प्रार्थनाएं शुरु कर दी हैं.. कि कुछ भी करो लेकिन पबजी बैन न करो.. और तो और इस कोरोना काल में तो पबजी एक बहोत बड़ा सहारा है.. ये भी छीन लोगे भाई तो निठल्लेपन की सीमा पार हो जाएगी.. 

No comments:

Please do not enter any spam link in the comment

People's Corner

[people][stack]

Travel corner

[travel][grids]

Movie Corner

[movie][btop]

Instagram Feed