खास आपके लिए

[latest][slideshow]

किसी के बाप की बपौती नहीं “बॉलीवुड”

किसी के बाप की बपौती नहीं “बॉलीवुड”

बॉलीवुड में फैला ये भाई-भतीजावाद देश के एक टैलेंटेड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को लील गया..

सुशांत तो चले गए लेकिन एक बार फिर बॉलीवुड में फैले भाई-भतीजेवाद के नैक्सेस की पोल खोल गए.. “बॉलीवुड” को कुछ घराने अपने बाप की जागीर समझते हैं... वो कैसे एक छोटे से शहर से आने वाले लड़के के सपने को तोड़ देते हैं, इसका जीता जागता उदाहरण सुशांत हैं.. पिछले कई सालों में बॉलीवुड में स्टार किड्स के एक्टर बनने की होड़ लगी है.. इन स्टार किड्स को आता-जाता कुछ नहीं है.. फिल्म और एक्टिंग के नाम पर जीरो हैं.. 

लेकिन बॉलीवुड के नैपोटिजम की सांठगांठ ऐसी है कि ये स्टार किड्स एक्टर बन गए.. सुशांत स्टार किड्स नहीं थे लेकिन उनकी एक्टिंग इन स्टार किड्स से कई गुना बेहतर थी.. स्टार किड्स का करियर खत्म ना हो जाए इसको लेकर कई स्टार किड्स घराने डरने लगे थे.. उनके इस डर के कारण ही सुशांत को सलमान खान, करण जौहर, यश राज बैनर और कपूर खनदान की फिल्मों में एंट्री रोक दी गई थी..

अब जरा कुछ फ्लॉप स्टार किड्स के बारे में जान लीजिए..

सलमान खान के दोनों भाई अरबाज खान और सोहेल खान फ्लॉप एक्टर हैं.. सलमान का जीजा आयुष शर्मा कई फिल्मों में लीड रोड निभा चुका है लेकिन उसकी फिल्म चली नहीं.. वो भी फेल हो गया.. करण जौहर स्टार किड्स को ही मौका देते हैं और उन्हें लॉन्च करते हैं, लेकिन आज वो सब फेल हैं.. और एक्टिंग के नाम पर जीरो हैं..

वरुण धवन, अर्जुन कपूर, सोनम कपूर और उनका भाई हर्षवर्धन कपूर, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, जहान्वी कपूर, शाहीद कपूर का भाई इशान खट्टर, सारा अली खान, करण देओल, सूरज पंचोली, आमिर खान का भांजा इमरान खान.. और भी न जाने कितने स्टार किड्स हैं जिन्हें बड़े बैनेर ने लॉन्च किया.. लेकिन इनकी एक्टिंग कितनी अच्छी है आप इनकी फिल्मों को देखकर ही अंदाजा लगा सकते हैं..

अगर मेरी राय की बात है तो सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग इन स्टार किड्स से कई गुना बेहतर थी.. लेकिन स्टार किड्स का करियर डूब ना जाए इसके लिए बॉलीवुड के कुछ बड़े घरानों ने सांठगांठ कर सुशांत को बॉलीवुड से बाहर निकलने की साजिश रची ताकि उन्हें फिल्में ना मिले..

फिल्में बनती मुंबई में हैं लेकिन देखता पूरा हिंदुस्तान है..

बॉलीवुड यानी हिंदी फिल्मों का सबसे बड़ा बाजार उत्तर भारत यानी हिंदी बेल्ट के राज्य हैं.. दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर भारत के दूसरे राज्यों में बॉलीवुड फिल्में खूब देखी जाती हैं.. और सुशांत सिंह राजपूत भी हिंदी बेल्ट राज्य बिहार से आते थे.. अगर इन राज्यों के लोग किसी एक्टर की फिल्म नहीं देखते हैं, तो वो फिल्म फॉल्प हो जाती है..

सुशांत की पॉप्युलेरिटी किसी भी स्टार किड्स से ज्यादा थी.. आज पूरा उत्तर भारत दुखी है.. सुशांत की मौत के बाद सोशल मीडिया पर स्टार किड्स एक्टरों की फिल्म का बहिष्कार करने की लहर चल पड़ी है.. क्योंकि बॉलीवुड फिल्म देखने वाले ये जानते हैं कि ये स्टार किड्स.. सुशांत की एक्टिंग के सामने टिकते भी नहीं है..

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी 15 सालों तक नैपोटिजम झेलना पड़ा.. आज बॉलीवुड में उत्तर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला कोई भी यंग सितारा नहीं है.. और बॉलीवुड में फैला भाई-भतीजावाद ऐसा कभी होने भी नहीं देगा.. यानी आपको आगे भी स्टार किड्स की सड़ी हुई फिल्में ही देखनी पड़ेंगी..

Post Author- Vinay Singh
vinay singh
A Political Journalist in well known 
media house
 and Article, story writer.

No comments:

Please do not enter any spam link in the comment

People's Corner

[people][stack]

Travel corner

[travel][grids]

Movie Corner

[movie][btop]

Instagram Feed