खास आपके लिए

[latest][slideshow]

"GUILTY" समझ में आई क्या ?

अगर आप में भी मेरी तरह नेटफ्लिक्स वाला कीड़ा हैं.. और वेब सीरीज देख-देख के जिंदगी में चरस बो रखी है.. तो जाहिर है अबतक आपने वेब सीरीज GUILTY देख ली होगी.. और नहीं देखी तो अब देख लो.. वैसे भी कोरोना का आतंक छाया हुआ है.. घर में कैद होंगे मेरी तरह..

"GUILTY" समझ में आई क्या ?
PHOTO SOURCE-GOOGLE

तो मैं आज वेब सीरीज GUILTY के बारे में ही बात करने जा रही हूं..

हां तो भाई साब... फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है जिसको देखते हुए आपका इंटरेस्ट बना रहेगा.. शायद ऐसा सीरीज को जरूरत से ज्यादा इंटरेस्टिंग बनाने के चक्कर में हुआ है.. और तो और कई जगहों पर तो फिल्म अपनी कहानी से भटकती हुई भी नजर आई है.. साथ ही बीच-बीच में बोर भी करती है.. लेकिन जैसा की मैंने कहा कि अगर आपमें भी कीड़ा है, तो आप फिल्म पूरी जरूर देखेंगे..

तो कहानी दिल्ली की है.. कॉलेज का एक ग्रुप है.. और इस ग्रुप की पढ़ाई का तो अता-पता नहीं, लेकिन ये ग्रुप कॉलेज की करिकुलर एक्टिविटीज यानि डांस-गाने, नुक्कड़ नाटक, नेतागीरी इन सारी चीजों में पूरा एक्टिव रहता है.. 

इसी ग्रुप में है एक तनु नाम की लड़की.. जो धनबाद से दिल्ली आई है.. कहानी आपको थोड़ी सुनी-सुनी लगेगी.. मतलब उसके अपने सपने हैं.. और दिल्ली वालों के रंग में खुद को रंगने की कोशिश कर रही है.. वैसे बता दूं कि तनु का किरदार आकांक्षा रंजन कपूर ने निभाया है.. ये नई कलाकारा हैं.. और तनू का 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे की रात को रेप हो जाता है.. 

रेप का इल्जाम लगता है विजे नाम के लड़के के ऊपर.. अब बता दूं कि विजे हैं कॉलेज के सो कॉल्ड सबसे कूल और हॉट बंदे.. विजे का किरदार गुरफतेह सिंह ने निभाया है.. और विजे के कैरेक्टर को टिपिकल बॉलीवुड तड़के के साथ परोसा गया है.. 

अब आती हैं कियारा आडवाणी की बारी.. जो लीड रोल में हैं.. जिनका नाम नानकी है.. इस बार की कियारा, कबीर सिंह वाली प्रिति से बिलकुल अलग है.. जो अपनी लड़ाई खुद लड़ना बखूबी जानती है.. तो ननकी भी इसी कॉलेज में हैं...और इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं.. साथ ही बोल्ड, और तेज-तर्रार लड़की हैं.. कॉलेज के बैंड में बतौर सॉन्ग राइटर एक्टिव हैं.. 

और ऊपर जिस विजे के बारे में बताया है.. वो नानकी के ही ब्यॉयफ्रेंड हैं.. 

अब होता ये है कि इधर 14 फरवरी के बाद तनु इंस्टाग्राम पर #metoo करके विजे का नाम लेती है.. कि इस आदमी ने उनका रेप किया है.. बस.. इसके बाद शुरू होती है कहानी.. इस इल्जाम के बाद पूरा कॉलेज विजे के खिलाफ हो जाता हैं.. 

आपको वो 2 साल पहले जब #metoo ट्रेंड चला था.. तब का माहौल तो याद ही होगा.. कैसे मीडिया और सोशल मीडिया कितना एक्टिव हो गया था.. 

ठीक उसी तरह का माहौल फिल्म में भी दिखाया गया है.. दूसरी तरफ फिर से वही सुनी-सुनी कहानी.. विजे भाई साहब जो हैं.. वो बड़े बाप के बेटे हैं.. तो जनाब ने बढ़िया लॉयर वगैरह हायर कर रखा है.. अब इधर इस ग्रुप के सभी लोगों से बारी-बारी पूछताछ होती है.. 

एक्टिंग की बात करें तो सबसे सही मुझे तनु की ही एक्टिंग लगी.. कियारा भी अलग अवतार में अच्छी लग रही हैं.. विजे के पिता का किरदार मनु ऋषि ने निभाया है.. उनकी एक्टिंग भी ठीक-ठीक लगी.. लॉयर हैं ताहिर सब्बीर.. इन्होंने भी फिल्म में ठीक-ठाक एक्टिंग की है.. इसके अलावा कुछ दोस्त लोग हैं, उन्होंने भी ठीक-ठाक एक्टिंग की है.. 

फिल्म को डायरेक्ट रुची नरेन ने किया हैं.. और प्रोड्यूसर करण जौहर हैं.. वैसे फिल्म का डायरेक्शन कई मायनों में थोड़ा अलग है.. बाकी जब आप इस सीरीज को देखेंगे तो अखिर में आपको खुद पता चलेगा की फिल्म का नाम GUILTY क्यों है.. 

इसके आगे सब मैं ही बता दूंगी तो आप मुझे गाली देंगे.. इसलिए ज्यादा नहीं बता रही हूं.. आप खुद देखिए..और GUILTY को जज करिए.. और हां फिल्म का क्लाइमेक्स थोड़ा फिल्मी जरूर है.. पर, बढ़िया है..

ये भी पढ़े- 


दिल और दिमाग दोनों को सोचने पर मजबूर कर देगी "देवी"

No comments:

Please do not enter any spam link in the comment

People's Corner

[people][stack]

Travel corner

[travel][grids]

Movie Corner

[movie][btop]

Instagram Feed